Thursday, March 28, 2019

Youtube पर Secure तरीके से कोई भी keyword search करे। How to Search any keywords Safely on Youtube.

Youtube पर Secure तरीके से कोई भी keyword search करे।


अगर friends आपके घर में आपके smart phone को और भी कोई इस्तेमाल करता है तो आप को जरा संभल कर कोई भी keyword को search करना पड़ता होगा Youtube पर अगर आप कुछ ऐसे वर्ड को search भी किये होंगे तो आप history में जा कर सभी search किये हुए Keyword को clear कर देते होंगे लेकिन आपको यह बार बार करनी पड़ती होगी , अगर ऐसा होता की आपको बार बार history को clear न करना पड़े तो इसके लिए youtube एक setting का option दिया है जिसे अगर आप on कर देते है तो आपको कुछ भी Clear करने की कोई जरूरत नहीं पड़ती है, और आप ने youtube पर क्या क्या देखा इसकी भी कोई जानकारी नहीं रहती है, क्यू की अगर आप कोई भी video को ज्यादा देखते है तो आप को Youtube open करते ही उसी video से Related Videos आपको Home Page पर देखने को मिलती है। अगर आप इस option को on करते है तो आप safely कोई भी video देख सकते है।

इस option को कैसे on करे।
तो दोस्तो इस option को On करने के लिए आप अपने Youtube Application को Update कर ले।
Update करने के बाद आपको Youtube App को Open करना है।
Open करने पर आपको Top Right Side में आपकी लोगो Show होगी उस पर click करने पर आपके सामने एक कुछ option दिखाई दे रहे होंगे वहा पर Turn On Incognito पर click कर के On कर दे ।
अब आप जो कुछ भी search या Video को देखेंगे उसकी कोई History save नहीं होगी और ना ही आपके देखे गए video कभी Home में show होगी ।

इसे Off कैसे करे।


तो दोस्तों इसे off करना बिलकुल simple है, आपको same step को follow करने है औए off कर देने है।

मुझे उम्मीद है आप इस option के बारे में समझ गए होंगे की इस option जा क्या काम है और कैसे आपकी securety को और भी बेहतर बनाती है।
अगर जानकारी पसंद आये तो आप हमे comment में बता सकते है। और अगर इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ Share करना चाहते है, तो कर सकते है।