Thursday, March 28, 2019

अपने mobile से किसी दूसरे mobile में Call को कैसे Forward करे। How to Call Forword another Mobile Number/Sim

अपने mobile से किसी दूसरे mobile में Call को कैसे Forward करे।


अगर friends आप कही बाहर घुमने जाते है, और समय आपकी mobile की बैटरी समाप्त होने वाली होती है,तब आप इस Merhod का इस्तेमाल कर सकते है।

दोस्तों आपके पास दो Handset है यानि की दो smartPhone है एक की बैटरी समाप्त होने वाली है और आप चाहते है, की अगर कोई भी व्यक्ति हमारे उस Phone पर call करे तो वो direct मेरे दूसरे वाले mobile में call आये तो कितना बढ़िया होता जी हा दोस्तों मैं आप को कुछ ऐसे method को बताने वाला हूँ, ऐसे बहुत सारे लोग है जो इस option का इस्तेमाल करते है और कुछ ऐसे भी लोग है जो इसके बारे में तो जानते है लेकिन इसका इस्तेमाल करना नहीं जानते यानी की इसके settings को नहीं जानते तो मैं आपको इसकी settings को बताने वाला हूँ की आप किस प्रकार से किसी भी mobile में एक कोई भी call को Forword कर सकते है।

कैसे Calls को Forword करे।

तो दोस्तों यहाँ पर आपको कुछ step को बताने वाला हूँ जिसे आप follow कर के set कर सकते है।
  • सबसे पहले Call pad में जाये।
  • अब आपको Right Top Side में Three Dot पर click करे।
  • अब settings में जाये।

  • Call settings पर click करने के बाद ।
  • अब आप Sim card को select करे जिस sim card से call को Forword कर करना चाहते है।
     
  • अब आपको call Forwording options को select करने के बाद Voice के option पर click कर दे।
  • यहाँ पर आपको Always Forword पर click करना है क्लिक करने पर आपको अपना कोई number वहा पर Enter करना है जिस पर आप call को लेना चाहते है यानि की Forword करना चाहते है, जैसे की ये मेरा Airtel का sim लगा हुआ है और मैं यहाँ पर Vodafone का नंबर enter कर दिया।

  • अब आपको last में Enable के Option पर click कर दे।

तो friends अब आपका काम ख़त्म हो चूका है अब उस mobile को off कर सकते है अब उस phone में आने वाले call आपके दिए हुए number पर आने लगेंगे।

इस option को Off कैसे करे।


तो friends आपको same process को follow करने है, आपने number देने के बाद Enable पर click किये थे वहा पर आपको Disable का option Show होगा आप वहा पर click कर के Disable कर सकते है।
मुझे उम्मीद है अब आप समझ गए होंगे अगर आप को यह जानकारी पसंद आये तो आप हमे comment में बता सकते है।