Friday, April 5, 2019

कैसे जाने की मोबाइल में वायरस हैं या नहीं? How to know if there are viruses in mobile

कैसे जाने की मोबाइल में वायरस हैं या नहीं?


 आप लोगो के मोबाइल में एप्स तो होंगे ही क्या आप जानते है की कौन सी ऐप में वायरस है यह जानने के लिए आपको एक एंटीवायरस रखना जरूरी हो जाता है ताकि आप जान सके की आपके मोबाइल में कौन सी ऐप में वाइरस है। तो चलए जानते है की वायरस का पता कैसे लगाये।

How to know if there are viruses in mobile
Complete Android security against privacy threats, theft, Apps ,malware, and Key Logger keeps your device safe, ensures seamless productivity and prevents misuse of confidential data.
click Hare
PAID
FREE

Apk File
  • इसके लिए आप को अपने प्ले स्टोर में जाना होगा वहा सर्च बार में टाइप करे Quick Heal Antivirus इसे आपको खरीदना होगा इसका एक और ऍप्लिकेशन जो फ्री है आप चाहे तो वो भी इनस्टॉल कर सकते है, ये भी अच्छी तरह से काम करता है,इसे अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर ले
  • जब आप ओपन करेंगे तो आप के सामने दो बॉक्स दिखेगा उस पर टिक कर के आई एग्री पर क्लिक कर दे
  • इसके बाद ये प्रोसेस करना स्टाट कर देगा यानि की स्कैनिंग करना सुरु हो जायेगा यह कुछ समये लेगा ताकि आपके ऐप्प से वायरस को खोज सके।
  • जब वायरस मिल जाये तो उसे डिलीट करने का आप्शन देता है।
आपके मोबाइल में जो बिना किसी वजह से आपके मोबाइल में रनिंग करता है उसे भी रोकता है। आपको दायीं तरफ में तीन डॉट पर क्लिक करना है,उसके बाद सेटिंग में जा कर एंटी थेफ्ट पर क्लिक करके अपना कोई भी पासवर्ड लगा सकते है और अपने मेमोरी कार्ड को लॉक भी कर सकते है।

 अगर जानकारी पसंद आये तो अपने दोस्तों के साथ फेसबुक,व्हाट्सअप,ट्विटर या अन्य किसी भी सोशल साइट पर share कर सकते हैं|