Thursday, April 4, 2019

Whatsaap पर Share करे Lock किये हुए Images को । Lock Images Send On Whatsaap.

Whatsaap पर Share करे Lock किये हुए Images को । Lock Images Send On Whatsaap.

अगर आप भी whatsaap का इस्तेमाल करते है तो आपके लिए यह जानना जरूरी है, जिससे आप अपने दोस्तों को हैरान कर सकते है,जी हा दोस्तों आप whatsaap पर बहुत सारे images send तो करते ही होंगे,अगर आप उस images पर लॉक लगा कर भेजते तो कितना बढ़िया होता।


जी हाँ दोस्तों आपने सही सुना अगर आप whatsaap पर किसी भी images को lock कर के send करते और आप जिस भी friend को Password देते सिर्फ वही open कर पता तो यह काफी अच्छी बात होती।
तो दोस्तों अब आपको सोचने की कोई आवस्यकता नहीं है क्यू की मै आपको यही बताने वाला हूँ की, आप किस प्रकार से lock किये हुए images को create कर सकते है।
तो दोस्तों आपको एक एप्पलीकेशन इनस्टॉल करना होगा।


इनस्टॉल करने के लिए यहाँ click करे, या आप simpaly playstore पर जा कर Pdf Converter Application को इनस्टॉल कर ले आप इस एप्लीकेशन को ध्यान से देख ले क्यू की आपको इस नाम से बहुत सारे एप्लीकेशन देखने को मिलेंगे लेकिन आपको यही इनस्टॉल करना है क्यू की सभी के अलग अलग function होते है,लेकिन इस से आप आसानी से Images को लॉक कर सकते हैं।

इसका इस्तेमाल कैसे करे

तो सबसे पहले इस Application को Open करे।
इसके बाद Left side में Three line पर click करे।
Create Pdf पर touch करने पर सबसे ऊपर Select Images के option पर click कर दे।
अब आपको camera और Gallery के option show होने लगेंगे आप जिस भी option को select कर के Image को Select कर लेना है।


Select करने के बाद Right Side ऊपर में Tik यानि की Sign के Option पर click कर देना है।
अब आपको Lock यानि की ताला का एक Image (Icon) Show हो रहा होगा Password Protect PDF पर click कर देना है।
इसके बाद set Password के option में Enter Password में अपना कोई भी password दे सकते है। जैसे 1234 इसके बाद ok पर जैसे ही click करेंगे तो ताला के icon पर Right का Tik लग जाएगा। इसका मतलब है की आपका password set हो चूका है।

इतना करने के बाद आपको ऊपर में CREATE PDF पर click कर देना है। अब आको इस image का Rename filup कर देना है, जैसे कीOnlineHindiWebs इसके बाद ok पर click कर देना है।
अब आपके सामने Open PDF का option show होने लगेगा। उस पर click कर के अपना password filup कर के देख सकते है।
और Right Side में Three dot पर जैसे ही click करेंगे आपके सामने कुछ option show होने लगेंगे, लेकिन आपको Send File के option पर क्लिक करना होगा आप जैसे ही वह click करते है तो आपको Whatsaap पर share करने का option show होने लगेगा।
आब आपको Whatsaap पर share कर देना है। आप चाहे तो इसे Download भी कर सकते है।
तो Friends मुझे उम्मीद है की आप इसे Easily Create कर सकते है और अपने दोस्तों के साथ share करते वक़्त उसे हैरान भी कर सकते है।
Note - Yah Application Playstore Par Available Hai . Aap Chahe To Yaha Se Install Kar Sakte Hai.

अगर आपको यह artical पसंद आये तो Plz Comment कर के बता सकते है की आपको यह जानकारी कैसी लगी।अगर आपको इस से सम्बंधित कोई जानकारी देनी हो या पूछनी हो तो plz आप बिना कुछ सोचे Comment कर सकते है।अगर आप इस जानकारी को अपने दोस्तों या प्रियजनो जे साथ share करना चाहते है, तो कर सकते है।