Thursday, April 4, 2019

मोबाईल के Screen को Full HD में कैसे Record करे । How to Record a Mobile Screen in Full HD.

मोबाईल के Screen को Full HD में कैसे Record करे । How to Record a Mobile Screen in Full HD.

Mobile के screen को अगर आप record करना चाहते है तो आप को ऐसे बहुत सारे application playstore पर avilable है लेकिन आपको उस application का watermark भी देखने को मिलेगा, जिससे आपके video का Look ही change कर देगा यानि की आपके video को थोड़ा बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

Click Hare


आपको Mobile Screen क्यू रिकॉर्ड करना है।

तो जाहिर सी बात है अगर आप एक creators है। आप अपने बनाये गए वीडियो को किसी भी social sites पर upload करते है तो आपको एक अच्छी सी application की जरूरत होगी।
आप अपने mobile से किसी भी जानकारी को मोबाइल में Record कर के दुसरो को देते है,और चाहते है की वो आपके बताये गए जानकारी को अच्छी तरह से समझ सके तो इसके लिए आपको एक अच्छी सी Application का इस्तेमाल करना चाहिए जो free में हो और Watermark भी न आये।

कौन सी Best Application है Screen Record करने में लिए।

तो दोस्तों अगर आप बढ़िया quality के वीडियो बनाना चाहते है,यानि की Full HD में तो इस से बेहतर application आपको नहीं मिलने वाली है।
इस application का नाम है AZ Screen Recording जी हाँ दोस्तों AZ Screen Recording

Install कहाँ से करे।

तो दोस्तों आपको simpaly Playstore के search Bar में Type करना है AZ Screen Recording और आपको यह application देखने को मिल जायेंगे आपको इसे अपने mobile में install कर सकते है, इसे काफी creators इस्तेमाल करते है। और इसकी अच्छी बात यह है की आपको इसमें watermark नहीं मिलती है और यह Time to Time Update भी होते रहते है।
इसका इस्तेमाल कैसे करे
तो दोस्तों इसका इस्तेमाल करना बिलकुल आसान है। आपको इस application को इनस्टॉल कर के Open पर क्लिक कर देना है।
इसके बाद आपके screen पर Recording या Screen Short (icon) का option show होने लगेगा। या आप अपने mobile के Top में Finger से Slide Down करेंगे तो आपको वही Option ScreenRecord और ScreenShort (icon) का option Show होने लगेगा।
आप इस application की मदद से अच्छी खासी Full HD में वीडियो Record कर सकते है।
इस Application को install करने के लिए यहाँ पर click कर सकते है।

NOTE :- Aap Chahe to es Application ko Playstore Se Install kar sakte hai. Ya fir Aap Yaha Par Click Kar Ke Install Bhi Kar Sakte Hai.

मुझे उम्मीद है यह application आपके जरूर काम में आएगा अगर आपको यह Application ज़रा भी पसंद आये तो आप हमें comment में बता सकते है,और इस Article को अपने दोस्तों या प्रियजनो को share भी कर सकते है।