Friday, March 29, 2019

अपने mobile से बिना किसी application के Image और Video को Hide करे। How to Hide Image and Videos without any Application.

अपने mobile से बिना किसी application के Image और Video को Hide करे। How to Hide Image and Videos without any Application.


आपने किसी भी फ़ोटो या Video को Hide यानि की छिपाने के लिए बहुत सारे application का इस्तेमाल किऐ होंगे और सायद अभी भी करते ही होंग, तो दोस्तों अब आपको किसी भी application का इस्तेमाल नहीं करना है, जी हाँ दोस्तों अब आपको किसी भी Third Party Application का इस्तेमाल नहीं करना है क्यू की आप अपने mobile से ही Hide कर सकते है, आपको इसकी जानकारी होनी चाहिए क्यू की यह trick आपको कभी भी काम में आ सकती है, और आप आसानी से कर भी सकते है।

किसी भी Images को कैसे Hide करे।

तो दोस्तों सबसे पहले आपको जिस भी Image को Hide करना है उसको open कर ले और उसके Rename में जाए।
Rename में जाने के बाद आपको कोई भी नाम दे देना है जैसे की onlinehindiwebs अब नाम देने के बाद Last में Dot लगा के कुछ भी type कर दे जैसे onlinehindiwebs.RW कुछ भी दे सकते है इसके बाद ok पर click कर दे।
अब आप देख सकते है की आपका image show नहीं हो रहा है।

इसे कैसे Show करे।

तो दोस्तों अब इस image को show करने के लिए फिर से आपको Rename में जाना है और Dot के बाद आपको .Jpg या .Png Type कर देना है जैसे की onlinehindiwebs.jpg/onlinehindiwebs.png
अब आप देख सकते है की आपकी image show होने लगेगी।
Video को कैसे Hide करे।
तो friends इसका भी same process है आपको जो भी video Hide करनी है उसके Rename में जा कर जो भी video का नाम है उसके Last में डॉट के बाद जो भी word होंगे उसे Remove कर दे ।
अब कैसे Show करे Hide Video को ।
अब Hide किये हुए वीडियो को Show करने के लिए फिर से आपको Rename पर जाना है और आपने जो Dot के बाद Remove किये थे उसे वहा पर Type कर दे जैसे onlinehindiwebs.Mp4 सिर्फ आपको Dot के बाद .mp4 Type कर देना है।

तो दोस्तो आपने यह समझ गए होंगे की किस प्रकार से किसी भी Image या Video को आसानी से Hide कर सकते है।
अगर जानकारी पसंद आये तो comment में बता सकते है,की आपको यह Trick कैसी लगी और अगर आप इस Trick को अपने दिसतो के साथ share करना चाहते है तो कर सकते है।