Thursday, March 28, 2019

Google Chrome पर safe तरीके से कैसे सर्च करे । Safely search on Google Chrome.

Google Chrome पर safe तरीके से कैसे सर्च करे ।


दोस्तों क्या आपको यह जानकारी है, की आप जो कुछ भी Google Chrome पर search करते है,उसकी जानकारी google के पास चली जाती है, अगर नहीं है तो मैं आपको कुछ Important जानकारी दे देता हूँ। दोस्तों हम Google पर जो कुछ भी Type करते है Search करने के लिए तो Google उस Keyword को अपने पास रख लेता है।

Google Chrome पर safe तरीके से कैसे सर्च करे ।

इससे User को कोई परेसानी नहीं होती है, google इसे सिर्फ अपने पास रखता है। ताकि वो user की activity पर नज़र रख सके इससे कोई परेसानी नहीं होती है। लेकिन क्या आपको पता है, की google हमे एक ऐसा option भी दिया है जिससे हम Google Chrome पर Safely Search कर सके। लेकिन हमे इसकी जानकारी न होने की वजह से इसका लाभ नहीं उठा सकते ।
अगर आप चाहते है की Google हमारे किसी भी activity को न जाने तो आप इस option का इस्तेमाल कर सकते है।

कैसे safe तरीके से Google पर Search करते है।

तो दोस्तों Google Chrome पर safe तरीके से search करने के लिए आपको Top Right Site में Three Dot पर click करना होगा।
अब आपको यहाँ New Incognito Tab के Option पर click कर देना होगा।
इसके बाद आप जो भी कुछ Search करेंगे उसकी जानकारी Google के पास नहीं जाएगी। और आप को search History में भी कुछ नहीं show होगा ।
अगर आप इस option को हटाना चाहते है तो Top Right Side में आपको Tab का icon show होगा उस पर click कर करते ही सभी Tab Minimize हो जायेगी और आप इस option को Slide कर के Remove कर सकते है।
तो friends आप इस तरह से Google Chrome पर Safely किसी भी Keyword को search कर सकते है। मुझे उम्मीद है, आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।