Friday, April 5, 2019

आपका मोबाइल हैक तो नहीं है कैसे जाने? How To Know If Your Mobile Hack Is Not.

आपका मोबाइल हैक तो नहीं है कैसे जाने?

आज कल मोबाइल को हैक करना बहूत ही आसान हो गया है,क्यू की यह सिर्फ एक एप्लीकेशन के माध्यम से ही आसानी से हैक किया जा सकता है, इस लिए इस से बच के रहे क्यू की यह कोई भी कर सकता है,यानि की आप का कोई दोस्त या घर के फैमेली का कोई सदस्य भी कर सकता है ताकि आप पर नज़र बनाये रखे।

 How To Know If Your Mobile Hack Is Not.

अगर कोई भी व्यक्ति आप के मोबाइल को हैक करता है तो आप उस पर करवाई भी कर सकते है, इसलिए हैक करने और हैक होने से बचे इसके लिए कुछ आसान से प्रोसेस है, जिसके मदद से आप यह पता कर सकते है की कही आप का मोबाइल हैक तो नहीं हुआ इस स्टेप को फॉलो कर के यह जान सकते है की आपका मोबाइल किसी ने हैक तो नहीं किया। तो चलिये इस स्टेप को देखते है।
स्टेप को फॉलो करे
  1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल के सेटिंग में जाये।
  2. इसके बाद ऐप मेनेजर में जा कर क्लिक करे,
  3. वहा पर आप के मोबाइल में जितने भी एप्लीकेशन को आपने गूगल प्ले से इनस्टॉल किये है सभी की लिस्ट आ जायेगी
  4. अब आपको वहा पर यह चेक करना है की आपने कौन सी एप्लीकेशन को आपने इनस्टॉल नहीं किया है, यानि की किसी और व्यक्ति ने इनस्टॉल कर के रख दिया हो अगर कोई भी व्यक्ति इनस्टॉल कर के रखा हो तो आप उसे अनइंस्टॉल कर दे।
जरूरी बात
अगर अनइनस्टॉल का आप्शन नहीं आ रहा हो तो इस स्टेप को फॉलो करे
  1. आप को अपने मोबाइल के सेटिंग में जाना होगा,
  2. इसके बाद सिक्यूरिटी के ऑप्शन पर टैब करे,
  3. वहा पर एक आप्शन दिखेगा डिवाइस अद्मिनिस्ट्राटोरस वहा पर क्लिक कर के जो भी एप्लीकेशन को आपने इनस्टॉल नहीं किये है उस के दायीं तरफ एक बॉक्स होगा उस पर टिक लगा होगा उसे अनटिक कर दे उस के बाद डीएक्टिवेट के आप्शन पर Tab कर दे
  4. अब आप सेटिंग में जा कर एप्प मेनेजर पर टैब कर के उस एप्लीकेशन को अनइंस्टॉल कर दे।